Indian national cricket team jersey : भारतीय क्रिकेट

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Indian national cricket team jersey क्रिकेट टीम के लिए जर्सी प्रायोजक होने का मतलब एक बड़ा खर्च है, लेकिन यह बदले में बहुत अधिक दृश्यता का वादा करता है। यह पहली चीज है जो टेलीविजन पर दर्शक या स्टैंड में दर्शक का ध्यान आकर्षित करती है। अनिवार्य रूप से, ब्रांड का नाम दिमाग में अटक जाता है, और प्रायोजक यही चाहता है। ध्वनि विपणन तर्क कहेगा कि यह पैसा के लिए एक बड़ा धमाका है।

एक दिवसीय क्रिकेट में भारत की पहली बड़ी जीत 1983 में हुई थी। दलितों के रूप में, उन्होंने प्रूडेंशियल विश्व कप जीता। यह वह युग था जब खेल, बड़े पैमाने पर, गोरों में खेला जाता था और प्रायोजन की बात भी नहीं की जाती थी। एक महत्वपूर्ण क्षण 1985 में बेन्सन एंड हेजेज श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा के दौरान रंगीन कपड़े थे, एक टूर्नामेंट जिसे भारत ने जीता था। लेकिन यह 1996 के विल्स विश्व कप तक नहीं था जब जर्सी पर लोगो चर्चा का विषय बन गया। जैसा कि भाग्य में होगा, 2000 के दशक की शुरुआत में, अधिकांश कंपनियों या समूहों ने बेशकीमती कब्जे के लिए एक चेक में कटौती की, उनके व्यावसायिक भाग्य को गंभीर रूप से चुनौती दी।

 Indian national cricket team jersey : भारतीय क्रिकेट की जर्सी के नीले रंग में होने की क्या वजह है?

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पहला उदाहरण सहारा परिवार के लोगो के साथ सहारा समूह था। यह संस्था लंदन और न्यूयॉर्क में होटलों का अधिग्रहण करने के अलावा प्रकाशन, वित्तीय सेवाओं, अचल संपत्ति और टेलीविजन प्रसारण जैसे विविध व्यवसाय चलाती थी। समय के साथ, इनमें से अधिकांश अलग हो गए, जिससे कई कानूनी उलझनें पैदा हुईं। टेलीविजन मीडिया और हैंडसेट के अपने-अपने व्यवसायों में दोनों बड़ी कंपनियों, स्टार इंडिया और ओप्पो ने बाद में अधिकार उठाए।

Indian national cricket team jersey, 2019 में, एडटेक कंपनी बायजू ने अनुमानित $35 मिलियन के सौदे पर हस्ताक्षर करने के बाद ओप्पो को बदल दिया। लगातार घाटे की अवधि के बाद, कंपनी ने इस साल की शुरुआत में कहा कि वह प्रायोजन का नवीनीकरण नहीं करेगी। जैसा कि चीजें खड़ी हैं, बायजू के पास कई मुद्दे हैं, जिनमें इसके लेखा परीक्षकों का पद छोड़ना और बोर्ड के तीन सदस्यों के वित्तीय मामलों में गंभीर रूप से देरी करना शामिल है। जून के अंत में, ड्रीम 11, एक फंतासी गेमिंग प्लेटफॉर्म, 358 करोड़ रुपये के सौदे में आया। कुछ दिन पहले सभी ऑनलाइन गेम पर 28 प्रतिशत की सपाट जीएसटी दर लागू करने के सरकार के फैसले ने उद्योग को मुश्किल स्थिति में डाल दिया था।

 Indian national cricket team jersey : भारतीय क्रिकेट की जर्सी के नीले रंग में होने की क्या वजह है?

ब्रांड डोमेन विशेषज्ञ और हरीश बिजूर कंसल्ट्स इंक. के मालिक हरीश बिजूर का कहना है कि भारत हमेशा से अंधविश्वासों का देश रहा है। उन्होंने कहा, "चाहे वह राजनेता हों, खिलाड़ी हों या फिल्मी सितारे, हर किसी के पास इसका थोड़ा सा हिस्सा होता है। अब, ब्रांड अंधविश्वास एक वास्तविकता बन सकता है ", वे सोचते हैं। क्रिकेट जर्सी जिंक्स के अधिक विशिष्ट मुद्दे पर, बिजूर का विचार है कि जो कुछ एक बार होता है वह एक दुर्घटना है। "दूसरी बार संयोग है; तीसरा उदाहरण एक प्रवृत्ति है; और चौथा तिरस्कार है।"

cricket team jersey अंधविश्वास एक ऐसी चीज है जिस पर ब्रांड प्रबंधक भी विश्वास करते हैं, और एक ऐसे युग में जहां सोशल मीडिया सर्वव्यापी है। "दक्षिण-पूर्व एशिया अंधविश्वास में एक बड़ा विश्वास रखने वाला है, और इसमें चीन और दक्षिण कोरिया शामिल हैं, और यह भारत में अधिक स्पष्ट है।"

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी भेंट की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण पर 121 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

सुपर संडे से पहले, जब भारत पुरुषों के विश्व कप क्रिकेट फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया के साथ भिड़ता है, तो प्रशंसकों की जर्सी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से अलमारियों से उड़ रही हैं। सिनेमा और रेस्तरां भी रोमांचक चरमोत्कर्ष को भुनाने के लिए तैयार हैं।

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टूर्नामेंट के चार हफ्तों के दौरान, स्टेडियमों को नीले रंग के समुद्र में बदल दिया गया है, जिससे पता चलता है कि भारत के प्रशंसकों की जर्सी कितनी तेजी से बिकी है। उन्होंने कहा, "हमने पिछले चार हफ्तों में साल-दर-साल 5 गुना वृद्धि देखी है। एडिडास की आधिकारिक एकदिवसीय प्रशंसक जर्सी नंबर 1 के रूप में उभरी। अमेज़न फैशन के लिए 1 बेस्टसेलर। भारत के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के साथ, हमने पिछले 2-3 दिनों में एक आश्चर्यजनक 10x स्पाइक देखा।

आधिकारिक प्रशंसक जर्सी की मजबूत मांग पर सवार, टीम इंडिया के आधिकारिक किट प्रायोजक, एडिडास ने शनिवार को पुरुषों और महिलाओं के लिए सीमित संस्करण वाले विश्व कप प्रशिक्षक जूतों के 2023 जोड़े लॉन्च करने की घोषणा की।

इस बीच, सिनेमा और रेस्तरां सुपर संडे के लिए तैयार हो रहे हैं। पीवीआर आईनॉक्स 60 शहरों के 150 सिनेमाघरों में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप फाइनल का सीधा प्रसारण करेगा। उन्होंने कहा, "सबसे अधिक अग्रिम बुकिंग गुजरात और महाराष्ट्र से प्राप्त हुई है। पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक संजीव कुमार बिजली ने कहा, "जबरदस्त प्रतिक्रिया के आलोक में, हम क्रिकेट के शौकीनों के बड़े दर्शकों को समायोजित करने के लिए एक ही सिनेमा के भीतर 2 से 3 स्क्रीन पर मैच को समर्पित अधिक स्क्रीन आवंटित कर रहे हैं।cricket team jersey

मिराज सिनेमाज रविवार के मैच को 23 शहरों के 30 मल्टीप्लेक्सों में प्रदर्शित करेगा। मिराज सिनेमाज के प्रबंध निदेशक अमित शर्मा ने कहा कि 70-80 प्रतिशत टिकट बिक चुके हैं।

कंपनियां विश्व कप फाइनल के लिए विशेष स्क्रीनिंग की भी मेजबानी कर रही हैं। डीएस समूह रविवार को नोएडा में अपने मुख्यालय में अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए एक विशेष कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है। इस आयोजन में लगभग 3000 लोग एक साथ मैच देखेंगे और टीम इंडिया के लिए उत्साहित होंगे। कंपनी ने कहा कि "मनोरंजन से भरपूर गतिविधियाँ" इस दिन को चिह्नित करेंगी, जिसमें बच्चों के लिए एक विशेष बच्चों का क्षेत्र स्थापित किया जाएगा, जिससे परिवार के अनुकूल वातावरण सुनिश्चित होगा। कंपनी ने कहा कि यह विशेष कार्यक्रम कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए वार्षिक पारिवारिक उत्सव पर आधारित है।cricket team jersey

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रेस्तरां को भी ऑर्डर में वृद्धि देखने की उम्मीद है। दिव्या अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी, इम्प्रेसारियो एंटरटेनमेंट एंड हॉस्पिटैलिटी प्रा. लिमिटेड ने कहा, "पिछले दो महीनों में पूरे मैच की स्क्रीनिंग के दौरान, हमें क्रिकेट सहित अधिकांश खेलों के सामुदायिक-अवलोकन पहलू के कारण एक अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिल रही है, और हम इस रविवार को भी यही उम्मीद करते हैं। व्यवसाय के लिए, हमने चल रहे कार्यक्रम के दौरान ऑर्डर की मात्रा में 20-30 प्रतिशत की वृद्धि देखी है।

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